http://4.bp.blogspot.com/-5q2Nk3tjs9Q/VKmAzEK3cyI/AAAAAAAAD_U/L2HsJAmqhFg/s1600/eyetechnews%2BHeaderpngnew1.png

रेल सुविधाओं का होगा विकास-जोशी

उदयपुर में रेल राज्य मंत्री से की भंेट
चित्तौड़गढ़ 06 जून 2015/ चित्तौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार एवं सुदृढीकरण के लिए सांसद सी.पी. जोशी जोशी ने शनिवार को केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री से भंेट की।   
चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी. जोशी ने उदयपुर प्रवास पर आये हुए रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा से भेंट कर उन्हें चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र की रेलवे से सम्बन्धित  समस्याओं व विकास कार्याें के बारे में अवगत कराया। सांसद जोशी ने भंेट के दौरान क्षेत्र मेें नीमच-कोटा रेलवे लाईन सर्वे में बेगूं को जोड़ने, बजट में घोषित मंदसौर-प्रतापगढ़ रेल मार्ग के सर्वे में छोटीसादड़ी होते हुए बड़ीसादड़ी को जोड़ने, चंदेरिया स्टेशन पर पश्चिम की बजाय चित्तौड़गढ़ नगर की यात्रियों की सुविधाओं के लिए पूर्व दिशा में स्टेशन बिल्डींग बनाने, चंदेरिया स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी करने, चित्तौड़गढ़ स्टेशन ‘‘ए‘‘ श्रेणी में होने के कारण शीघ्र एस्केलेटर सुविधा प्रारंभ करने, चित्तौड़गढ़ स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या एक से पांच पर जाने के लिए गेट नं. 2 के समान ही गेट संख्या एक के ओवरब्रिज में सुधार करना, प्रस्तावित नीमच चित्तौड़गढ़ 56 किमी मार्ग पर दोहरीकरण के साथ ही मालगाडि़यों के बढते दबाव के कारण एक तीसरी लाईन इनके लिए अतिरिक्त बनाने, चित्तौड़गढ़ या शंभुपुरा में यात्री गाड़ी या डेमों गाड़ी के रख-रखाव हेतु पीट लाईन बनाने, पुठोली रेलवे फाटक के पास ही अंडर ब्रिज के प्रस्ताव पर चर्चा की।
सांसद जोशी ने चित्तौड़गढ़ क्षेत्र में नई गाडि़यों सहित वर्तमान में चल रही गाडियों के विस्तार पर भी चर्चा की। उन्होनें उदयपुर से मुम्बई के बीच नई साप्ताहिक ट्रेन, उदयपुर से कन्याकुमारी नई ट्रेन के लिए जो कि वाया  भोपाल, नागपुर, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई, कोयम्बटूर, शोरनूर संचालित हो एवं उदयपुर से एरनाकुलम वाया मुम्बई पूणे बैंगलोर का भी आग्रह किया। इसके साथ ही वर्तमान में चल रही पूजा एक्सप्रेस जम्मू-अजमेर-जम्मूतवी ट्रेन को चित्तौड़गढ़ तक वृद्धि करने, अजमेर हरिद्वार को चित्तौड़गढ़ तक बढ़ाने, अजमेर हैदराबाद एक्सप्रेस को प्रतिदिन संचालित करने, मेवाड़ एक्सपे्रस को अमृतसर तक विस्तार करने का आग्रह किया।
सांसद सी.पी. जोशी ने वर्तमान में चल रही ट्रेनों में से कपासन में उदयपुर-अजमेर-बान्द्रा, उदयपुर-बान्द्रा-उदयपुर, नाथद्वारा-नोखा-नाथद्वारा, उदयपुर-इन्दौर-उदयपुर एवं फतहनगर में उदयपुर-बान्द्रा (अप और डाउन), नाथद्वारा-नोखा-नाथद्वारा एवं जयपुर-उदयपुर सुपरफास्ट के ठहराव के सम्बन्ध में चर्चा की। इसके साथ ही व्यवसायिक दृष्टि से महत्वपूर्ण निम्बाहैड़ा स्टेशन पर उदयपुर-बान्द्रा सुपरफास्ट, उदयपुर-मुम्बई, अजमेर-हैदराबाद-अजमेर एक्सप्रेस गाडि़यों के स्टोपेज का भी आग्रह किया।
Share on Google Plus

About Eye Tech News

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment