http://4.bp.blogspot.com/-5q2Nk3tjs9Q/VKmAzEK3cyI/AAAAAAAAD_U/L2HsJAmqhFg/s1600/eyetechnews%2BHeaderpngnew1.png

विशाल अकादमी का वार्षिकोत्सव - बसन्त 2010 सम्पन्न

गत दिनों 27 जनवरी को विद्यालय के वार्षिकोत्सव के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम बसन्त 2010 का आयोजन गणगौर गार्डन के रंगमंच पर आयोजित किया गया। विद्यालय के सभी विद्यार्थी, उनके अभिभावकगण, शहर के विशिष्ट व्यक्ति, विद्यालय के पूर्व छात्र-छात्रा एवं स्टाफ आदि सहित लगभग 2000 से भी अधिक दर्शकों ने कार्यक्रम में प्रदर्शित झलकियों का भरपूर आनंद लिया और छात्र-छात्राओं के मंच पर प्रदर्शन को देखकर बहुत रोमांचित हुए।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के पूजन से किया गया जो समारोह के मुख्य अतिथि श्री हेमन्त कुमार जैन (आर. जे. एस.) अतिरिक्त जिला न्यायाधीश चित्तौड़गढ़, श्रीमती नंदिनी जैन (प्रवक्ता), श्री हरिप्रसाद कुमावत (निदेशक, विशाल अकादमी) आदि के द्वारा किया गया। सरस्वती वंदना की अति आकर्षक प्रस्तुति, जिसमें लगभग 20 छात्राओं ने भाग लिया, ने प्रारंभ में ही दर्शकों को भाव विभोर एवं रोमांचित कर दिया। तत्पश्चात् स्वागत गीत, कव्वाली, समूहगान, हरियावली नृत्य, नागालैण्ड़ व कालबेलिया नृत्य, बैम्बो अन्स, भांगड़ा व हास्य नाटिका, भारत दर्शन आदि लगभग 20 प्रस्तुतियां दी गई जिन्हें दर्शकों ने एकाग्र एवं शांत भाव से देखा और अपनी करतल ध्वनि से बार-बार सभी झलकियों की उदार-मन से प्रशंसा करते हुए लगातार 2 घण्टे से भी अधिक समय तक बसन्त 2010 का आनंद लिया। विद्यालय के लगभग 300 विद्यार्थियों ने कार्यक्रम को अपनी रंग-बिरंगी पोशाक में प्रफुल्लित मन से सम्पन्न किया।
अपने अध्यक्षीय भाषण में श्री जुगल किशोर जी बिड़ला ने सभी अभिभावकों एवं विद्यार्थियों को नेक नसीहत देते हुए आयोजकों के कार्यक्रम की भूरी-भूरी प्रशंसा की। मुख्य अतिथि मान्य अतिरिक्त जिला न्यायाधीश श्री हेमन्त कुमार जैन ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों के सतत प्रयास एवं समय का सदुपयोग करने के लिये प्रेरित करते हुए कहा कि पाठ्योत्तर क्रिया-कलाप व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास के लिये आवश्यक है और ये बच्चों को संपूर्ण व्यक्तित्व की ओर ले जाती है। आयोजन की सफलता एवं विद्यार्थियों के प्रयास की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए समारोह में उपस्थित जन समूह का आभार व्यक्त किया। विद्यालय के प्राचार्य श्री भोजवानी ने सभी अभिभावकों, मान्य अतिथियों, विद्यार्थियों एवं अन्य सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के सभी अध्यापकों के सहयोग और श्री बी. डी. कुमावत के निर्देशन में सम्पन्न हुआ।
Share on Google Plus

About Eye Tech News

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment