http://4.bp.blogspot.com/-5q2Nk3tjs9Q/VKmAzEK3cyI/AAAAAAAAD_U/L2HsJAmqhFg/s1600/eyetechnews%2BHeaderpngnew1.png

शहर के तीन स्थानों से महाकालेश्वर मंदिर के लिए विशेष सिटी बस चलाई जाएगी

कलेक्टर ने सिटी बस में बैठकर देवासगेट से चारधाम मंदिर तक यात्रा की
उज्जैन । महाशिवरात्रि पर्व पर जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शहर के देवासगेट बस स्टैण्ड, नानाखेड़ा बस स्टैण्ड एवं टावर चौक से महाकालेश्वर मंदिर के लिए विशेष सिटी बस सेवा प्रारंभ की गई। यह सेवा 23 फरवरी से 26 फरवरी तक श्रद्धालुओं को सशुल्क उपलब्ध रहेगी। दिव्यांगों एवं वृद्धजन के लिए यह सेवा नि:शुल्क रहेगी। इन तीनों स्थानों से प्रत्येक 20 मिनट में एक बस रवाना की जाएगी।
कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे ने 23 फरवरी को शाम 5.15 मिनट पर

विशेष सेवा की प्रथम बस में देवासगेट से सिटी बस में सवार होकर 8 मिनट में चारधाम मंदिर पार्किंग तक की यात्रा की। कलेक्टर ने बस स्टॉप पर फर्स्टएड बॉक्स रखने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि महाशिवरात्रि पर इस तरह की सेवाएं पहली बार शहर में प्रारंभ की गई हैं तथा इसके लिए 20 सिटी बसें लगाई गई हैं, जिससे यात्रियों को आने-जाने में सहुलियत होगी। कलेक्टर के साथ सिटी बसयात्रा में अपर आयुक्त नगर निगम श्री विशाल सिंह चौहान, नगर निगम के श्री पवन, उप संचालक जनसंपर्क श्री पंकज मित्तल एवं यात्रिगण शामिल थे।

कलेक्टर ने महाकालेश्वर मंदिर के कंट्रोलरूम में व्यवस्थाएं देखी
महाशिवरात्रि पर मंदिर में की गई दर्शन व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे ने शाम 5.30 बजे कंट्रोलरूम में जाकर विभिन्न कैमरा पोजिशन की स्थिति का अवलोकन किया एवं वीडियो फुटेज देखे। साथ ही उन्होंने लाइव पोजिशन का भी अवलोकन किया। कलेक्टर ने निरीक्षण में निर्देश दिए कि मंदिर के आंतरिक गलियारों में नीला कार्पेट बिछाया जाए एवं आउटर साइड में छाया के लिए की गई व्यवस्थाओं एवं कार्पेट बिछाए जाने पर संतोष व्यक्त किया।
विक्रमटीला के पास यूडीए ने जूता स्टैण्ड की आकर्षक व्यवस्था की
महाशिवरात्रि पर उज्जैन विकास प्राधिकरण द्वारा विक्रमटीला वाली सड़क पर आम दर्शनार्थियों के जूते रखने हेतु जूता स्टैण्ड लगाया गया है। इसमें सुव्यवस्थित रैक की व्यवस्था की गई है तथा जूते रखने के लिए रंगीन कपड़े के बैग का इस्तेमाल किया जाएगा।

Share on Google Plus

About Eye Tech News

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment