http://4.bp.blogspot.com/-5q2Nk3tjs9Q/VKmAzEK3cyI/AAAAAAAAD_U/L2HsJAmqhFg/s1600/eyetechnews%2BHeaderpngnew1.png

वेदान्ता हिन्दुस्तान जिंक रेडक्रॉस भवन का उद्‌घाटन सेवा एवं परोपकार जीवन सबसे बड़ी पूंजी-मुखयमंत्री

उदयपुर, २९ जनवरी - मुखयमंत्री श्री अशोक गहलोत ने आज वेदान्ता हिन्दुस्तान जिंक रेडक्रॉस भवन का उद्‌घाटन किया इस अवसर पर मुखयमंत्री ने कहा कि समाज सेवा, परोपकार एवं रचनात्मकता जैसे गुण ही व्यक्ति के जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है, और ये गुण व्यक्ति को बाल्यकाल से ही परिवार, समाज व आरंभिक शिक्षा-दीक्षा के माध्यम से मिलते हैं। हिन्दुस्तान जिंक ने वेदान्ता हिन्दुस्तान जिंक रेडक्रॉस भवन के निर्माण में १५ लाख रु. का योगदान दिया है ।
श्री गहलोत ने हिन्दुसतान जिंक द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यक्रमों की भरपूर प्रशसा की । उन्होंने याद दिलाया कि किस प्रकार उनके पूर्व कार्यकाल में हिन्दुस्तान जिंक ने वेदान्ता हिन्दुस्तान जिंक हार्ट हास्पिटल के लिए ७ करोड की उपलब्ध कराई थी और आज उसी अस्पताल के सम्पूर्ण नवनीकरण के लिए १५ करोड रु. खर्च कर रहे हैं ।माननीय मुखयमंत्री विशगोषतौर पर वेदान्ता ग्रुप के चेयरमैन श्री अनिल अग्रवाल की भी बेहत प्रशसा की तथा राजस्थान के प्रति उनके लगाव तथा सामाजिक कार्यक्रमों में उनके योगदान एवं राजस्थान सरकार के सामाजिक कार्यों में भागीदारी की भी भूरि-भूरि प्रशसा की ।
इस अवसर पर हिन्दुस्तान जिंक के मुखय कार्यकारी अधिकारी श्री अखिलेश जोशी ने हिन्दुस्तान जिंक द्वारा किये जा रहे है सामाजिक कार्योंक्रमों की समीक्षा दी जिसमें महिलासशक्तिकरण, आंगनवाड़ी द्वारा बच्चों को सुपोषण, स्कूली बच्चों को दोपहर का भोजन, कम्प्यूटर शिक्षा एवं ग्रामीण युवकों को प्रशिक्षण एवं रोजगार शामिल है ।
श्री जोशी ने उदयपुर में अपना सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाने की आवद्गयकता पर जोर दिया जिससे उदयपुर में सीवरेज की समस्या का हल निकाला जा सके ।
इस अवसर पर हिन्दुस्तान जिंक वरिष्ठ उपाध्यक्ष (एच.आर.) श्री एच.के. मेहताः श्री अहमर सुल्तान, हैड-सी.एस.आर, श्री के.के. दवे, लोकेशन हैड, मौजूद रहे ।
साथ ही श्री रघुवीर सिंह मीणा, सासंद, उदयपुर श्री महेन्द्रसिंह मालवीय, पंचायतराज एवं गा्रमीण विकास मंत्री, राजस्थान, श्री मांगी लाल गरासिया, खेल मंत्री राजस्थान, डॉ. अरूण बोर्दिया, चेयरमैन, रेडक्रॉस सोसायटी तथा श्री गजेन्द्र भन्साली, सेक्रेट्री, रेडक्रॉस सोसायटी मौजूद रहे ।
हिन्दुस्तान जिंक विशव का सबसे बड ा एकीकृत जस्ता उत्पादक होने के साथ ही राजस्थान के सामाजिक व आर्थिक विकास में भी अग्रणीय भूमिका रहा है ।
पवन कौशिक
Share on Google Plus

About Eye Tech News

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment