http://4.bp.blogspot.com/-5q2Nk3tjs9Q/VKmAzEK3cyI/AAAAAAAAD_U/L2HsJAmqhFg/s1600/eyetechnews%2BHeaderpngnew1.png

विशेष योग्यजनों ने लिया इलेक्ट्रीकल्स में प्रशिक्षण

27 मार्च, 2016 रविवार को आईटेक औद्यौगिक प्रशिक्षण केन्द्र सेगवा हाऊसिंग बोर्ड में कट्स मानव विकास केन्द्र चित्तौडगढ की ओर से सामाजिक समावेशन कार्यक्रम के अन्तर्गत निम्बाहेडा ब्लाॅक के विषेश योग्यजनेा को दिये जा रहे दस दिवसीय इलेक्ट्रीकल्स प्रशिक्षण का समापन हुआ। कट्स के ब्लाॅक समन्वयक कमलेश शर्मा ने बताया कि विषेश योग्यजनो के लिए चलाए जा रहे सामाजिक समावेशन कार्यक्रम के अन्तर्गत विषेश योग्यजनेा को रोजगार गतिविधीयों से  जोडने  के लिए आईटेक औद्याौगिक प्रशिक्षण केन्द्र के सहयोग से 15 विषेश योग्यनो को इलेक्ट्र्ीकल्स का प्रशिक्षण कराया गया। केन्द्र प्रधानाचार्य पी.के.गौड द्वारा अतिथियों का स्वागत कर दस दिवसीय प्रशिक्षण के बारे में अवगत कराया।
प्रशिक्षण में मुख्य अतिथि नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक पकंज यादव ने विषेश योग्यजनेा को स्वरोजगार से जोडने के लिए सरकार की योजनाआंे की जानकरी देते हुए औद्योगिक प्रशिक्षण कर स्वयं का व्यवसाय प्रारम्भ कर के अपने हुनर को उजागर करने के लिए प्रेरित किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे आईटेक औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र के निदेषक पुष्पेन्द्र सिंह चन्द्रावत ने विषेश योग्यजनों को दस दिवसीय प्रशिक्षण में अर्जित ज्ञान को लगातार अभ्यास में रखते हुए ज्ञान को विकसित करने की जानकरी दी। इसके लिए आईटेक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की और से हमेषा सहयोग रहेगा।कार्यक्रम में लाफार्ज सीमेन्ट के सुधाकर दिवेद्धि ने विषेश योग्यजनांे को रोजगार से जुडनें के बाद जीवन मे होने वाले बदलाव से अवगत कराया। विषेश योग्यजनांे द्वारा बनाये गये स्वीचबोर्ड, वायरिंग, मोटर वाइडिंग आदि कार्यों का अतिथियांे द्वारा अवलोकन किया गया व प्रमाण पत्र दिये गये। प्रशिक्षण में प्रशिक्षण कर रहे रमेश पनुषा, रतनदास ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में कमलेश चतुर्वेदी, उदयलाल गायरी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन कमलेश शर्मा ने किया।

Share on Google Plus

About Eye Tech News

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment
    Facebook Comment